आलिया भट्ट ने बताया अपनी सुंदरता का राज, आप भी अपनाएं ये तरीका

Summer Skin Care Routine- बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट अपनी शानदार एक्टिंग के साथ सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। फैन्स उनकी चमकती और दमकती स्किन के भी कायल हैं। ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि सिर्फ लड़के ही नहीं, लड़कियां भी उनकी सुंदरता की दीवानी हैं, हाल ही में आलिया भट्ट ने अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा स्किन केयर रूटीन बताया था। इसमें आलिया भट्ट ने बताया था कि वह अपनी त्वचा का किस तरह से ध्यान रखती हैं।

आलिया का Summer Skin Care Routine-

गर्मियां आते ही चेहरे पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है अगर आपने सही प्रकार से आपनी त्वचा का ख्याल नही रखा। आज हम आपके साथ एक ऐसा Summer Skin Care Routine शेयर करने जा रहे है जो बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट अपनी शानदार त्वचा के लिए उपयोग करती है

तो आइये जानते है आलिया का Summer Skin Care Routine का राज –

आलिया का Morning Routien

आलिया के मुताबिक सुबह जब वो अपने वैनिटी में रहती हैं तो अपने साथ ट्रैवलिंग स्किनकेयर किट रखती हैं। सबसे पहले वो अपने चेहरे को डैंपन करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करती हैं और स्किन मसाजर से एक-दो मिनट के लिए मसाज करती हैं।

जिससे रात में आई चेहरे की हल्की सूजन को आसानी से कम किया जा सके ऐसा करने से चेहरे का रक्तसंचार बढ़ता है जिससे त्वचा तरोताजा महसूस होती है।

डार्क सर्कल्स और ड्रायनेस को ऐसे रखती हैं दूर

आलिया भट्ट चेहरे के डार्क सर्कल्स और ड्राय स्किन को दूर रखने के लिए वो आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसके बाद वो वॉटरमेलन नायसाइनमाइड लगाती हैं। ये विटामिन बी-3 का एक प्रकार है, जो स्किन को स्मूद और मॉइश्चराइज्ड रखता है। साथ ही, ये हाइपरपिगमेंटेशन की परेशानी को भी दूर करता है।

आलिया भट्ट बताती हैं कि इसके इस्तेमाल से फाइन लाइंस से छुटकारा मिल सकता है। प्रदूषण से चेहरे को सुरक्षित रखता है और स्किन को हाइड्रेट व रीजेनरेट करता है। आप जो भी चीजें चेहरे पर लगाएं, उन्हें गर्दन और हाथों पर जरूर अप्लाई करें। ऐसा करने से चेहरे और गले की त्वचा समान दिखाई देती है।

तीसरा स्टेप

आलिया कहती हैं कि तीसरे स्टेप में वो अपने आंखों के नीचे कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप का इस्तेमाल करती हैं। इससे आंखों के नीचे की सूजन और वॉटर रिटेंशन की परेशानी कम होती है। इसके बाद आलिया तरबूज के जूस से बने मॉइश्चराइजर लगाती हैं, फिर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। सनस्क्रीन का महत्व बताते हुए वह कहती हैं किअगर आप सूरज की किरणों के संपर्क में न भी हों तो भी सनस्क्रीन लगाएं। इससे त्वचा सनबर्न से तो सुरक्षित रहता ही है, साथ ही उम्र बढ़ने के निशान भी कम दिखते हैं।

Leave a Comment